सोने से पहले कभी गलती से भी ना करें ये काम, बन्द हो जायेगा लक्ष्मीजी का आगमन




सोने से पहले कभी भी न करें ये गलतियाँ नहीं तो उठाना पड़ सकता है भारी नुक्सान… आज के युग का हर व्यक्ति अपने दैनिक जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा ही प्रयासरत रहता है, किन्तु कई बार वह असफल होकर निराश हो जाता है. जिससे वह अपने जीवन में भी हताश होने लगता है, आज हम आपको वास्तु में मौजूद कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका मानसिक और आर्थिक दोनों ही विकास होगा.
वास्तु का सही तरीके से प्रयोग करने पर न केवल घर का वातावरण प्रभावित होता है बल्कि इससे आपके आस-पास की ऊर्जा पर भी असर पड़ता है. जीवन के सभी छोटे और बड़े पहलुओं पर इसका वर्चस्व कायम रहता है. यदि हम वास्तु की बात करें, तो हमारे सोने के कमरे से लेकर सोने की प्रत्येक स्थिति तक, आंख बन्द होने से लेकर आंख के खुलने तक, सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव से हर कोई अवगत होता रहता है.
सोते समय आपके पैर कभी भी दरवाजे की तरफ नहीं होने चाहिए. इससे लक्ष्मी देवी नाराज हो जाती हैं. सिर को दक्षिण में और पैर को पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए.
शाम को सूर्य के अस्त होने के बाद कभी भी घर में झाडू नही लगाना चाहिए. रात में खाना खाने के बाद झूठे बर्तन जरूर साफ़ कर लें, उन्हें वैसे ही न रहने दें. क्योंकि यदि आप इन बातों को ध्यान में रखते हैं तो लक्ष्मी का घर में वास होता है और दरिद्रता का नाश होता है. व्यक्ति को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर, स्नान करके भगवान की पूजा-अर्चना करनी चाहिए, इससे लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. व्यक्ति को किसी भी समय अपने मल-मूत्र को दक्षिण की ओर मुंह करके ही त्याग करना चाहिए, इन कार्यों से भी लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

Popular Posts

लड़की कर रही थी गन्दी वाली हरकत और तभी आ गया प्रेमी उसके बाद…

शर्मनाक वीडियो : स्कुल में महिला-पुरुष ने की गन्दी हरकतें, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला

प्राइवेट स्कूल के टीचर ने 8वीं की छात्रा के साथ की घिनौनी हरकत, वीडियो हुआ वायरल

अश्लीलता की सारी हद्दे पार कर दी इस जोड़े ने पार्क में की ऐसे हरकत कैमरे में हो गयी कैद

शर्मनाक विडियो -मंडप में दुल्हे ने राखी शर्त, पहले दुल्हन के कपडे उतार कर तस्सली करूँगा फिर लूँगा फैरे ,, और दुल्हे की तस्सली के लिए