जब अंडरवर्ल्‍ड की वजह से बर्बाद हो गया था इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्र‍ियों का करियर



दाउद इब्राहिम को तो सभी न्जनते है वह भारत का एक कुख्यात तस्कर है। यह इस समय पाकिस्तान में मौजूद है, और यह मूलरूप से भारत का है। अगर बात करे बॉलीवुड के साथ अंडरवर्ल्ड की तो इनका काफी पुराना कनेक्शन है। कभी किसी हीरो को लेकर तो कभी किसी अभिनेत्री संग रोमांस को लेकर, माफियाओं और बॉलीवुड के तौर पर जुड़ते आये हैं।

दाउद के इन अभिनेत्रियों से थे रिश्ते
मन्दाकिनी

‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्‍म से चर्चित हुई अभिनेत्री मंदाकिनी इस फिल्‍म के अलावा दाऊद इब्राहिम संग अपने रिश्‍ते को लेकर चर्चा में रहीं। साल 1994 में दाऊद के साथ उनकी कई फोटोज मीडिया में आई। लेकिन साल 1996 में फिल्‍म ‘जोरदार’ के साथ मंदाकिनी का करियर खत्‍म हो गया। कहा तो यह भी जाता है कि दाऊद की वजह से फ़िल्म निर्माता मंदाकिनी को अपनी फ़िल्मों लेने के लिए मजबूर थे। क्रिकेट के मैदान में भी कई बार मंदाकिनी को दाऊद के साथ देखा गया था। हालाँकि ये तो सभी जानते ही की मन्दाकिनी की बॉलीवुड में यात्रा काफी छोटी रही. राम तेरी गंगा मैली की सफलता के पश्चात मन्दाकिनी डांस डांस 1987 और प्यार करके देखो 1987 जैसी अधिक व्यावसायिक फिल्मों में भी अभिनय किया परंतु राम तेरी गंगा मैली के आकर्षण के आगे सफल नहीं हो सकी।
पाकिस्‍तानी मॉडल अनीता अयूब

अनीता की एंट्री उसकी लाइफ में मंदाकिनी के जाने के बाद हुई थी, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अनीता आयूब पाकिस्तानी की अकेली ऐसी अभिनेत्री है जिस का चक्कर दाऊद के साथ रहा है। दाऊद और अनीता के प्यार के बारे में लोगों को तब पता चला जब निर्माता जावेद सिद्दिकी की निर्मम हत्या हुई, इस हत्या के पीछे कारण यह बताया गया कि जावेद ने अनीता को फिल्म में साइन करने से मना कर दिया था। फिलहाल अनीता और दाऊद के बीच में लंबा प्रेम-प्रसंग चला लेकिन दाऊद ने मंदाकिनी की ही तरह अनीता से भी शादी नहीं की। दरअसल, दाऊद ने जावेद से उनकी फिल्‍मों में अनीता को लेने के लिए कहा था, लेकिन उन्‍होंने मना कर दिया था. कहा जाता है इसी बात का उन्‍होंने बदला लिया था. अनीता ने गैंगस्‍टर (1995), ‘प्यार का तराना’ (1993) और ‘सब के बाप’ जैसी कुछ फिल्मों में काम किया था.
छोटा राजन
छोटा राजन या राजेन्द्र सदाशिव निखलांजे भारत का एक प्रमुख माफिया डॉन है। बडा राजन का साथी था। अक्‍सर लोग यह सोचकर हैरान होते हैं कि कभी एक दूसरे के जिगरी दोस्त रहे मुंबई के दो सबसे बड़े डॉन छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम आख़िर एक दूसरे के ख़ून के प्यासे कैसे हो गए। कई लोग यह भी मानते हैं कि इनकी दोस्ती में दरार 1993 में मुंबई में सीरियल ब्लास्ट के बाद पड़ी, लेकिन यह सच नहीं है। अनगिनत लोगों को असमय मौत की नींद सुलाने वाले इन दोनों सरगनाओं की दोस्ती के दुश्मनी में बदलने की दास्तां बड़ी रोचक है और रोमांचक भी।

छोटा राजन का अभिनेत्री ममता कुलकर्णी से था रिश्ता

कहा जाता है कि छोटा राजन ने बॉलीवुड फिल्‍म ममता को रोल दिलवाया था. बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को अलविदा कहने के बाद ममता ने ड्रग स्‍मगलर विक्‍की उर्फ विक्रम गोस्‍वामी से शादी कर ली थी. खबरें तो यह भी आई थीं कि दाऊद ने ममता के पति विक्रम गोस्‍वामी को गिरफ्तार करवा दिया था, क्‍योंकि वो छोटा राजन का बिजनेस संभाल रहा था.
अब्बू सालेम
अबु सालेम, जिसका पूरा नाम अबू सलेम अब्दुल क़यूम अंसारी है, एक भारतीय गैंगस्टर तथा आतंकवादी है। वह 1993 मुंबई बम धमाकों में अपनी संलिप्तता के कारण मुंबई की आर्थर रोड जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।
अब्बू सालेम का था मोनिका बेदी के साथ रिश्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी और डॉन अबू सलेम के बीच कई सालों त‍क अफेयर रहा। कहा जाता है कि अबू सलेम ने मोनिका बेदी को कई फिल्‍मों में काम दिलवाया था। बताया जाता है कि दोनों सालों तक पुर्तगाल में रहे थे। सितंबर 2002 में नकली दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल जाते वक्त अबू सलेम के साथ मोनिका को भी गिरफ्तार किया गया था। मोनिका पर नकली पासपोर्ट बनवाने का भी आरोप लगा था. साल 2006 में उन्हें भारतीय कोर्ट ने पासपोर्ट मामले में दोषी पाया और सजा सुनाई। नवंबर 2010 में वो जेल से बाहर आईं।
डॉन हाजी मस्तान और एक्ट्रेस सोना

हाजी मस्तान भारत का गेंगस्टर, स्मगलर, और फिल्म फाइनैन्सर होने के साथ रियल स्टेट बिजनेसमेन भी था। अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान का नाम एक्ट्रेस सोना (बेगम मिर्जा) के साथ जुड़ा। उनके लिए हाजी ने कई फिल्में फाइनेंस और प्रोड्यूस भी की थी। कहा जाता है कि मुंबई का सबसे पहला डॉन माने जाने वाला हाजी ने सोना से शादी भी की थी. बताया जाता है कि सोना को उन्होंने महंगे तोहफे और एक आलीशान बंगला भी गिफ्ट किया था।

Popular Posts

लड़की कर रही थी गन्दी वाली हरकत और तभी आ गया प्रेमी उसके बाद…

शर्मनाक वीडियो : स्कुल में महिला-पुरुष ने की गन्दी हरकतें, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला

प्राइवेट स्कूल के टीचर ने 8वीं की छात्रा के साथ की घिनौनी हरकत, वीडियो हुआ वायरल

अश्लीलता की सारी हद्दे पार कर दी इस जोड़े ने पार्क में की ऐसे हरकत कैमरे में हो गयी कैद

शर्मनाक विडियो -मंडप में दुल्हे ने राखी शर्त, पहले दुल्हन के कपडे उतार कर तस्सली करूँगा फिर लूँगा फैरे ,, और दुल्हे की तस्सली के लिए